घरेलू कलह पर पत्नी को प्लास मारकर की हत्या, खुद ने खाया जहर

घरेलू कलह में प्लास मारकर पत्नी की हत्या कर खा लिया जहर
पति अस्पताल में भर्ती, मृतका के परिजनों ने किया हंगामा, पति समेत चार पर केस दर्ज
अमर उजाला ब्यूरो
फर्रुखनगर/गुरुग्राम। कालियावास गांव में शनिवार को घरेलू कलह में पति ने पत्नी के सिर पर प्लास से मारकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद भी जहर खा लिया। गंभीर हालत में उसे अस्पताल में दाखिल कराया गया। घटना के बाद मृतका के परिजनों ने अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा किया। उन्होंने आरोपी पति समेत परिवार के अन्य सदस्यों पर साजिशन मारने का आरोप लगाया। शनिवार देर शाम फर्रुखनगर थाना पुलिस ने पति, सास, ससुर, ननद और ननदोई के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस के मुताबिक, दिल्ली के शालीमार बाग निवासी कविता (27) की शादी 2012 में कालियावास निवासी अजौत सिंह के पुत्र विनोद कुमार के साथ हुई थी। कविता को एक साढ़े तीन और एक डेढ़ साल के दो बच्चे हैं। महिला के परिजनों को सूचना मिली कि शनिवार को सूचना मिली कि कविता व विनोद ने जहर खा लिया है। उन्हें फर्रुखनगर स्थित निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। परिजन के अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद उन्होंने अस्पताल में ही हंगामा करना शुरू कर दिया।

पोस्टमार्टम कराने पर अड़े मृतका के परिजन
परिजनों ने ससुराल के लोगों पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया। परिजन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने के बाद ही पोस्टमार्टम कराने की मांग पर अड़ गए। किसी तरह एसीपी पटौदी बीरसिंह ने समझा बुझाकर परिजनों को शांत किया। थाना प्रभारी करण सिंह के मुताबिक, सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच में पता चला है कि कविता के सिर पर प्लास मारा गया है। इसके अलावा मृतका की मौत की वजह भी सिर में गहरी चोट लगने की बात सामने आई है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

मकान के बंटवारे को लेकर चल रहा था झगड़ा
मृतका के भाई मुकेश ने आरोप लगाया कि सोमवार को वह अपनी मां के साथ बहन के ससुराल आया था उस दौरान परिवार में मकान के बंटवारे को लेकर झगड़ा चल रहा था। आरोप है कि पंचायत के दौरान ससुराल के लोगों ने कविता को जान से मारने की धमकी दी थी, जिसमें पति, सास, ससुर अजोत सिंह के अलावा ननद सरोज और ननदोई मुकेश कुमार भी शामिल थे। शुक्रवार को भी कविता ने मां को फोन पर बताया कि बंटवारे की बात को लेकर घर में झगड़ा चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *